UPPSC RO/ARO Re-exam Date 2024 : उत्तर प्रदेश सचिवालय की समीक्षा तथा सहायक समीक्षा अधिकारी की पुनः परीक्षा की तिथि घोषित

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से 2024 में होने वाली परीक्षाओं का कैलेंडर जारी कर दिया गया है आयोग की तरफ से होने वाली परीक्षाओं में पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा की तिथि 27 अक्टूबर रखी गई है।

uppsc ro/aro re-exam date 2024

आयोग की तरफ से होने वाली सभी परीक्षाओं की तिथियों का कैलेंडर आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं।

UP Secretariat RO/ARO (New) Re-exam Date 2024

उत्तर प्रदेश सचिवालय में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों को भरने के लिए उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से विज्ञापन जारी किया गया था, कुल पद 411 पद तय किए गए थे जिसकी प्रारंभिक परीक्षा 12 फरवरी 2024 को सम्पन्न हुई थी।

uppsc exam calender 2024

लेकिन बाद में पेपर लीक की खबर मीडिया में आते ही माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने इस परीक्षा को निरस्त कर अधिकारियों को आदेश दिया कि स्पेशल टास्क फोर्स बनाकर इसकी जांच की जाए और पुनः 6 महीने के अंदर दोबारा परीक्षा कराई जाए। पहले खबर थी की परीक्षा तिथि जुलाई में रखी जाएगी लेकिन लोकसभा चुनाव के चलते आयोग ने इसे पोस्टपोन कर इसकी तिथि 22 दिसंबर 2024 रखी गई है।

UPPSC RO/ARO के आवेदन दोबारा होंगे और जो लोग इस परीक्षा में शामिल नही हो पाए थे क्या उन्हे दोबारा परीक्षा देने का मौका मिलेगा?

कई अभ्यर्थियों के मन में कई प्रकार के कन्फ्यूजन विकसित हो रहे हैं अलग अलग कोचिंगों में खबर है कि दोबारा से फॉर्म भरे जाएंगे लेकिन इस ऐसा कुछ भी नही है यह सिर्फ अफवाह हैं इस परीक्षा में वही लोग शामिल होंगे जिन्होंने 2023 में इसका फॉर्म भरा है और जो लोग 12 फरवरी वाली प्रारंभिक परीक्षा में किसी कारण वश नहीं दे पाए थे वह भी दे पाएंगे, जिनका भी एडमिट कार्ड आएगा सबको परीक्षा देने को मिलेगी, किसी भी प्रकार के डाउट के लिए कमेन्ट में लिख भेजिए।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Amit Mishra

By Amit Mishra

नमस्कार! यह हमारी टीम के खास मेंबर हैं इनके बारे में बात की जाए तो सोशल स्टडीज में मास्टर्स के साथ ही बिजनेस में भी मास्टर्स हैं सालों कई कोचिंग संस्थानों और अखबारी कार्यालयों से नाता रहा है। लेखक को ऐतिहासिक और राजनीतिक समझ के साथ अध्यात्म,दर्शन की गहरी समझ है इनके लेखों से जुड़कर पाठकों की रुचियां जागृत होंगी साथ ही हम वादा करते हैं कि लेखों के माध्यम से अद्वितीय अनुभव होगा।

Related Posts

Post a Comment