बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान की 'सिकंदर' मचाएगी धूम! जानें 5 खास अपडेट्स

बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले मेगास्टार सलमान खान अक्सर लाइमलाइट में बने रहते हैं फिल्मी गलियारों में उनकी हमेशा चर्चा बनी रहती है फिल्मों से लेकर एडवरटाइजमेंट तक दबंग खान का जलवा 59 की उम्र तक कायम है।

Salman Khan sikandar movie latest updates

सलमान खान दर्शकों के सामने फिल्म टाइगर 3 में दिखाई दिए थे, हाल ही में उनकी आने वाली फिल्म सिकन्दर के चर्चे जोरों पर हैं इस फिल्म से जुड़े 5 ताजातरीन अपडेट्स(Sikandar Movie Updates)निकलकर आ रहे हैं।

Salman Khan 'Sikandar' Movie Updates 

पिछले कुछ समय से सल्लू भाई के स्वास्थ्य की चर्चाओं से बाजार गर्म था जहां Salman Khan अपनी फिटनेस फ्रीक होने की वजह से चर्चाओं में रहते हैं वहीं इस समय कुछ समय से सुस्त से दिखाई दे रहे थे।

salman work out for sikandar movie

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दबंग खान जून से फिल्म सिकन्दर की शूटिंग पर व्यस्त हैं और हाल ही में उनकी पसलियों में चोट आई थी और अब पूरी तरह स्वस्थ हैं उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक जिम करते हुए फोटो शेयर किया है जिसके बैकग्राउंड में सिकंदर फिल्म का पोस्टर लगा हुआ है, इस फिल्म में सलमान खान की जोरदार वापसी हो सकती हैं इससे जुड़ी ये 5 बातें अवश्य ही जाननी चाहिए।

दिग्गज स्टार कास्ट और शानदार क्रू

इस फिल्म की सबसे बड़ी ताकत उसकी स्टार कास्ट है वैसे तो जहां सलमान खान खड़े हो जाते हैं लाइन वहीं से शुरू होती है यह फिल्म बॉलीवुड और साउथ का कॉम्बो होने वाली है इस मूवी में नेशनल क्रश साउथ की जानी मानी एक्ट्रेस रश्मिका मांधना और काजल अग्रवाल दिखाई देंगी।

sikandar movie star cast crew

बाहुबली के कटप्पा यानी सत्यराज, शर्मन जोशी और प्रतीक बब्बर जैसे लोग शामिल हैं अभी और भी नाम शामिल हो सकते हैं। फिल्म को प्रोड्यूस किया है साजिद और वर्धा नाडियाडवाला ने और साउथ के मशहूर निर्देशक आर मुरुगदास इसे डायरेक्ट कर रहे हैं इसके पहले इन्होंने बॉलीवुड की आमिर खान स्टारर गजनी को निर्देशित किया था।

असिस्टेंट डायरेक्टर की संख्या 4 है जिसमें समर चौहान, पंकज वर्मा लोग शामिल हैं बाकी क्रू की बात की जाए तो विक्रम सिद्धू, साहिल अरोरा एडिटिंग टीम में हैं।

फिल्म की रोमांचक कहानी

फिल्म के प्लॉट की बात की जाए तो इसकी कहानी दो पार्ट्स में चलती है एक पास्ट में और दूसरी प्रेजेंट में, मुख्य भूमिका में सलमान खान बिजनेस मैन की भूमिका में होंगे और उनका अतीत एंग्री यंग मैन जैसा होगा, फिल्म में एक सोशल मैसेज छुपा होगा जो किसी गिरोह का पर्दाफाश करेगा।

इस तरह का कुछ शाहरुख की जवान में देखने को मिला था, मूवी की स्टोरी तो पूरी तरह फिल्म देखने के बाद पता चलेगी लेकिन इतना जरूर है कि डायरेक्टर से लेकर एक्टर तक इसको बेहतर बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

बड़ा सेट और शानदार शूटिंग लोकेशन

फिल्म की शूटिंग मुम्बई और माटुंगा में हो रही है बाद में हैदराबाद के एक पैलेसनुमा महल में शेड्यूल है अलग अलग शहरों के क्लोन तैयार किए जा रहे हैं हाल ही में खबर थी कि एक गाने की शूटिंग में 200 लोग शामिल किए गए थे। फिल्म पूरी तरह एक्शन और ड्रामा से भरपूर होगी, हाल ही में खबर मिली थी कि कई सारी बंदूकें पिस्टल और लगभग दस हजार गोलियां मंगाई गई थी जो फिल्मों में इस्तेमाल होती हैं।

प्रीतम का धमाकेदार संगीत

सिकन्दर फिल्म में बीजीएम जुलियस पाकियम ने दिया है टाइगर 3 का थीम म्यूजिक का BGM भी इन्हीं के द्वारा बनाया गया था, और मशहूर संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती म्यूजिक डायरेक्शन का काम कर रहे हैं देशभक्ति गाना "लहरा दो" इन्होंने ही डायरेक्ट किया था प्रीतम और सलमान खान की दोस्ती जगजाहिर है।

salman khan with pritam

इससे पहले दोनो ने 5 फिल्मों में  रेडी, बॉडीगार्ड, बजरंगी भाईजान, ट्यूबलाइट और अभी 2023 में आई फिल्म टाइगर 3 में साथ साथ दिखाई दिए थे।

ईद के मौके पर रिलीज

सलमान खान को बॉक्स आफिस किंग कहा जाता है वह 100 करोड़ का क्लब शुरू करने वाले सुपरस्टार हैं इस दहलीज को सबसे ज्यादा उन्ही की फिल्मों ने छुआ है।

साल 2025 में ईद के मौके (Salman Sikandar Release Date 30 March 2025) पर एक बार फिर से टाइगर अपने फैंस के साथ सिनेमा घरों में दिखाई देगा, इस दिन और कोई फिल्म रिलीज नहीं होती है ईद और सलमान खान का सिलसिला दशकों पुराना है किक, बॉडीगार्ड, टाइगर जैसी सरीखी फिल्मे इसी दिन रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर एक छत्र किंग क्या होता है यह बॉलीवुड को सलमान ने दिखाया है।

निष्कर्ष

सलमान खान के देश विदेश में जबरे फैन हैं इनके बारे में कहा जाता है कि सड़क पर सबसे ज्यादा भीड़ लगाने वाले इकलौते स्टार हैं बहरहाल इनकी सिकंदर मूवी के बारे में यह अपडेट्स हैं अब देखना यह है कि हमेशा की तरह क्या भाईजान का जादू फिर एक बार चलेगा या किसी की भाई किसी की जान की तरह नाम बड़े दर्शन छोटे सिद्ध होंगे, यह जानकारी कैसी लगी कमेंट बॉक्स के माध्यम से जरूर बताएं।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Amit Mishra

By Amit Mishra

नमस्कार! यह हमारी टीम के खास मेंबर हैं इनके बारे में बात की जाए तो सोशल स्टडीज में मास्टर्स के साथ ही बिजनेस में भी मास्टर्स हैं सालों कई कोचिंग संस्थानों और अखबारी कार्यालयों से नाता रहा है। लेखक को ऐतिहासिक और राजनीतिक समझ के साथ अध्यात्म,दर्शन की गहरी समझ है इनके लेखों से जुड़कर पाठकों की रुचियां जागृत होंगी साथ ही हम वादा करते हैं कि लेखों के माध्यम से अद्वितीय अनुभव होगा।

Related Posts

Post a Comment