Vivian Dsena की धमाकेदार वापसी: Bigg Boss 18 में उनके शांत अंदाज ने दर्शकों को किया हैरान

भारतीय टीवी में सास बहू से कुछ हटकर देखने को मिला था प्यार की एक कहानी जिसमे एक हैंडसम सा 6 फीट का लड़का मुख्य रोल में था नाम था Vivian Dsena, इस कहानी में विवियन वेंपायर की भूमिका में थे उसके बाद से वह कहां गायब हो गए पता ही नही चला।

Vivian Dsena's spectacular comeback in Bigg Boss 18, surprising viewers with his calm demeanor

पूरे 8 साल बाद फिर से उनकी वापसी बतौर Big Boss 18 के कंटेस्टेंट के तौर पर हुई है जहां वह शांत अंदाज में दिखे, एलिस कौशिक और विवियन डिसेना के आते ही Salman Khan ने मजाकिया अंदाज में कहा कि यही दोनो इस सीजन के आखिरी तक पहुंचेंगे, इस शो में उनकी क्या भूमिका रहने वाली है और इतने दिनों बाद वापसी पर उनकी जिंदगी पर नजर डालते हैं।

Vivian Dsena का टीवी करियर: सक्सेस स्टोरी

विवियन मध्य प्रदेश के उज्जैन के रहने वाले हैं उनकी माता हिंदू और पिता पुर्तगाली ईसाई थे इन्होंने अपने करियर की शुरूवात मॉडलिंग से की और पहली बार मुख्य भूमिका निभाने को मिला 2010 में सीरियल "Pyar Ki Ek Kahani” में जिसमें Abhay Raichand के रोल में सुपर नेचुरल शक्तियों के मालिक थे इस किरदार की वजह से यह धारावाहिक टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड ब्रेक कर दिया था।

Pyar Ki ek Kahani Hit serial Lead Actor vivian Dsena

  • हालांकि इसके पहले 'कसम से' और 'अग्निपरीक्षा' सीरियल में काम कर चुके थे लेकिन असल फेम मिला इन्हे प्यार की कहानी से सीरियल से।
  • 2013 में 'Madhubala - Ek Ishq Ek Junoon' में निभाई गई ऋषभ कुंद्रा की भूमिका को दर्शकों ने खूब सराहा था और इन्हे वार्सेटाइल एक्टर के रूप में देखा जाने लगा।
  • 2015 में "झलक दिखला जा" और फिर फैक्टर जैसे रियलिटी शोज में जरूर दिखे लेकिन उसके बाद से लगातार 8 सालों तक टीवी सिनेमा से दूर ही रहे।

8 साल के ब्रेक के बाद की वापसी

Vivian Accepts Islam Religion

विवियन पूरे 8 साल बाद Big Boss 18 मे प्रतिभागी बनकर लौटे हैं उनके 8 साल स्क्रीन से गायब रहने के पीछे की वजह उनका व्यक्तिगत कारण था प्यार की एक कहानी सीरियल की सह कलाकार वाहविब दोराबाजी से 2013 में प्रेम विवाह किया था और 3 साल में ही दोनो ने तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दे दी उसके बाद 2022 में विवियन ने मिस्र की पत्रकार नूरन अली से विवाह किया और मुस्लिम धर्म अपना लिया था और अब वह इस्लाम धर्म के प्रैक्टिस्नर के तौर पर जाने जाते हैं।

Bigg Boss 18 में शांत स्वभाव: एक अनूठी रणनीति

फैंस लगातार सोशल मीडिया में इनके समर्थन में ट्वीट और पोस्ट लिख रहे हैं जहां बिग बॉस में प्रतियोगी अपने गुस्से और आक्रामक अंदाज के लिए जाने जाते हैं वहीं विवियन का यह सरल स्वभाव दर्शकों को खूब भा रहा है।

वह अपनी बात शांति से रखते हैं हालांकि कुछ लोग कह रहे हैं कि यह अभी शुरुआत है और डीसेना टीवी की दुनिया के पुराने खिलाड़ी हैं और वह अपनी स्ट्रेटजी की शुरूवात कर चुके हैं यह रणनीति उन्हें अंत तक प्रतियोगिता में बने रहने में काम आएगी, यह उनका बेसिक नेचर है यह तो आने वाले समय में पता ही चल जाएगा।

फैंस का समर्थन: Vivian का सबसे बड़ा हथियार

बिग बॉस के घर पर विवियन एक जगह घर के ही मेंबर से कह रहे हैं "कि अपने काम पर ध्यान दो अन्त का मत सोचो" ये कहना उनका एक इशारा है कि वह लंबी रेस खेलने आए हैं हालांकि Big Boss के घर पर बने रहना लोगों के वोटों के आधार पर तय होता है।

विवियन के फेसबुक और इंस्टाग्राम में फॉलोवर की संख्या लाखों में है और अलग अलग फैन आर्मी के पेजेस के पोस्ट खूब ट्रेंड पर हैं इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह इस शो में कड़ी टक्कर देने वाले हैं। इनकी वजह से 2008 में Pyar Ki Ek Kahani वाला फैनबेस भी जाग गया है जो वोटिंग में सहायता देगा।

क्या Vivian जीत सकते हैं Bigg Boss 18?

Bigg Boss के असली बॉस Salman khan ने जब से उन्हें टॉप 2 में पहुंचने के लिए बोला है तब से खलबली मच गई है यह इस बात का प्रमाण है कि वह कितने पॉपुलर हैं उनके फैंस का जबरदस्त समर्थन दो ही दिनों में काफी देखने को मिल रहा है।

vivian is Balance Play Game In Bigg Boss 18

उनका संतुलित होकर हर टास्क को पूरा करना यह दर्शाता है कि वह गेम को कितना बैलेंस होकर खेल रहें हैं वह शो के अंदर न बहुत एग्रेशन दिखा रहें है और न ही किसी से नजदीकी दिखा रहे हैं सबसे आपसी तालमेल का सामंजस्य बैठा कर रखा है जो बिगबॉस जीतने के लिए एक मजबूत तरीका है हालांकि रजत दलाल जैसे विवादित कंटेस्टेंट से उन्हें भारी मुकाबला देखने को मिलेगा, लेकिन एक बात तो तय है कि शो में मजा जरूर आने वाला है।

निष्कर्ष:-

Bigg Boss season-18 में विवियन की जिस अंदाज में उनकी एंट्री हुई है और जिस तरीके से घर पर वह ब्योहार कर रहे हैं वह उनकी परिपक्वता को दर्शाता है इसी अंदाज से लगातार चलते रहेंगे तो वह बाकी लोगों के नंबर वन पहुंचने में रास्ते के कांटे जरूर बनने वाले हैं।

उनका सकारात्मक रवैया ने फैंस का दिल जरूर जीता है अब देखना यह है कि इस प्रतियोगिता में वह कहां तक पहुंच पाते हैं।

Support Us

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Amit Mishra

By Amit Mishra

नमस्कार! यह हमारी टीम के खास मेंबर हैं इनके बारे में बात की जाए तो सोशल स्टडीज में मास्टर्स के साथ ही बिजनेस में भी मास्टर्स हैं सालों कई कोचिंग संस्थानों और अखबारी कार्यालयों से नाता रहा है। लेखक को ऐतिहासिक और राजनीतिक समझ के साथ अध्यात्म,दर्शन की गहरी समझ है इनके लेखों से जुड़कर पाठकों की रुचियां जागृत होंगी साथ ही हम वादा करते हैं कि लेखों के माध्यम से अद्वितीय अनुभव होगा।

Related Posts

Post a Comment